Wednesday, October 17, 2012

एक अरविंद मरेगा तो 100 खड़े हो जाएंगे खुर्शीद जी: केजरीवाल; ‘अब सिर्फ कलम से नहीं, बल्कि लहू से भी काम करूंगा’ : खुर्शीद



नई दिल्ली। देश के कानून मंत्री सलमान खुर्शीद के बयान पर अरविंद केजरीवाल ने हमला करते हुए कहा है कि मुझे मारकर कुछ नहीं मिलेगा, क्योंकि पूरा देश जाग गया है। एक अरविंद मरेगा तो 100 अरविंद खड़े हो जाएंगे।

अरविंद ने कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि अच्छा होता कि सलमान खुर्शीद धमकी देने की जगह देश के लोगों के गुस्से को समझते। कांग्रेस लोगों की भावना के मुताबिक कोई ठोस कदम उठाती। देश जाग गया है। मुझे मारकर कुछ नहीं मिलेगा। कानून मंत्री खुर्शीद ने मुझे धमकी दी है। जिस भाषा का इस्तेमाल उन्होंने किया है वो भाषा इस देश के कानून मंत्री को शोभा नहीं देती है। दूसरी तरफ कानून मंत्री सलमान खुर्शीद का कहना है कि उनके बयानों को गलत संदर्भ में लिया गया है।

मालूम हो कि सलमान खुर्शीद ने अरविंद केजरीवाल को खुलेआम धमकी दी है कि बहुत दिन से उनके हाथो में कलम है। खुर्शीद का ये भी कहना है कि उन्हें वकीलों का मंत्री बनाया गया था और कहा गया था कि वो कलम से काम करें,लेकिन उनका कहना है कि वो अब लहू से भी काम करेंगे।

अरविंद को धमकी देते हुए कहा कि अरविंद फर्रूखाबाद जाएं लेकिन लौट कर भी आएं फर्रूखाबाद से। सलमान ने ये भी कहा कि सवाल करने वाले भूल जाएंगे के सवाल कैसे पूछा जाता है।

सलमान खुर्शीद की इस धमकी और उकसावे भरे बयान पर आईएसी से संतुलित प्रतिक्रिया दी है। केजरीवाल के सहयोगी कुमार विश्वास ने कहा कि देश की राजनीतिक पार्टियां वैसे तो संसदीय मर्यादा और लोकतंत्र के नाम पर खूब ज्ञान बघारते हैं, आज खुर्शीद के बयान पर वो कहा हैं।

जो शरद यादव संसद में खूब प्रवचन सुनाते हैं, सुषमा जी और जेटली जी मर्यादा की दुहाई देते हैं, वामपंथी मित्र नैतिकता की बात करते हैं, वे सलमान खुर्शीद की इस धमकी पर कोई बात क्यों नहीं कहते।

No comments:

Post a Comment