Tuesday, July 12, 2016

Ex Mumbai Commissioner satyapal singh says he warned upa govt of zaki naik

बहुत बड़ा खुलासा : Congress सरकार के पास थी Zakir Naik की पूरी रिपोर्ट, नहीं की कार्रवाई !






























बांग्‍लादेश के ढाका के एक रेस्‍टोरेंट पर हुए आत्‍मघाती हमले के बाद चर्चा में आए इस्‍लाम प्रचारक Zakir Naik को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्‍नर और बीजेपी सांसद सत्‍यपाल सिंह ने खुलासा किया है कि Zakir Naik के बारे में साल 2008 में केंद्र सरकार को एक रिपोर्ट भेजी गई थी। जिस पर उस वक्‍त की सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की।

साल 2008 में केंद्र में यूपीए की सरकार थी और मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थी। बीजेपी सांसद और मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्‍नर सत्‍यपाल सिंह ने दावा किया है कि उन्‍होंने Zakir Naik की संदिग्‍ध गतिविधियों के बारे में केंद्र सरकार को पूरी रिपोर्ट भेजी थी। करीब आठ साल पहले भेजी गई इस रिपोर्ट में ही बता दिया गया था कि Zakir Naik की गतिविधियां बेहद संदिग्‍ध है। वो देश के लिए खतरा साबित हो सकता है।

लेकिन, साल 2008 में केंद्र सरकार को भेजी गई इस रिपोर्ट पर उस वक्‍त की सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की। सत्‍यपाल सिंह का कहना है कि अगर उस वक्‍त रिपोर्ट के आधार पर Zakir Naik के खिलाफ कार्रवाई की जाती तो यकीनन आज ये दिन ना देखते पड़ते। रिपोर्ट में बताया गया था कि जाकिर नाइक धर्म परिवर्तन कराता है और मुस्लिमों को धर्म के नाम बरगलता है। रिपोर्ट में उसकी विदेशी फंडिंग का भी जिक्र था।

बागपत से बीजेपी सांसद सत्‍यपाल सिंह ने Zakir Naik के फाउंडेशन पर ना सिर्फ प्रतिबंध लगो की मांग की है। बल्कि उनका कहना है कि इस संगठन को होने वाली विदेशी फंडिंग की भी जांच होनी चाहिए। सत्‍यपाल सिंह के इस बयान के बाद एक बार फिर कांग्रेस पार्टी कठघरे में नजर आ रही है। इससे पहले आतंकवादियों के गुरु जाकिर नाइक को शांतिदूत बताकर दिग्विजय सिंह पार्टी की मुश्किलें बढ़ा चुके हैं।

No comments:

Post a Comment