Thursday, July 14, 2016

ISI is funding Kashmir Violence

कश्मीर में हिंसा भड़काने के लिए ISI ने भेजे 60 करोड़, हाफिज-सैयद बने मददगार



























नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए आईएसआई की मदद से हवाला के जरिए हाल के दिनों में करीब 50 से 60 करोड़ रुपए भेजे गए हैं। सूत्रो के हवाले से खबर है कि पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई पैसा भेजने के लिए हाफिज और सैयद सलाउद्दीन के नेटवर्क का इस्तेमाल कर रही है। घाटी की स्थिति को और बिगाड़ने को लेकर हाफिज और सैयद सलाउद्दीन ने मिलकर कंट्रोल रूम के जरिये घाटी के हैंडलर्स से संपर्क किया है।
इसके लिए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में ISI के अधिकारियों और हाफिज सईद के साथ सलाउद्दीन की बैठक भी हुई है। इस बैठक में जैश का कमांडर अब्दुर रऊफ भी मौजूद था। पाक खुफिया एजेंसी और वहां से चल रहे आतंकी नेटवर्क पिछले एक साल में करीब 100 करोड़ रुपए हवाला के जरिए घाटी में भेज चुके हैं। खुफिया एजेंसियों ने कई आतंकियों की बातचीत को इंटरसेप्ट किया है।
सीमा पार से आतंकियों के करीब 30 से 40 इंटरसेप्ट पकड़े गए हैं जिसमे आतंकी सेना और सुरक्षा बलों पर ज्यादा निशाना बनाने के लिए कहा जा रहा है। घाटी के लिए आज और कल का दिन काफी महत्तवपूर्ण है। खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट के बाद सभी सुरक्षाबलों को और अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। श्रीनगर के लालचौक मे पुलिस ड्रोन के जरिए संवेदनशील इलाकों की निगरानी कर रही है।
वहीं, आतंकी ग्रुप बुरहान वानी के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद घाटी में हिंसा फैलाने के लिए सभी आतंकियों ने मिलकर घाटी में 4 नए कमांडर बनाए हैं। पिछले 3 दिनों में सीमा पार से 5 से 6 बार घुसपैठ की कोशिश की गई। इन आतंकियों की कोशिश को काफी हद तक नाकाम कर दिया गया लेकिन 6 आतंकियों के कश्मीर में घुसने की खबर है।

No comments:

Post a Comment