Wednesday, July 13, 2016

pm modi is not happy with the media coverage of kashmir violence:PTI

कश्मीर हिंसा: मीडिया कवरेज पर मोदी नाराज, 'हीरो की तरह पेश हुआ बुरहान'




























नई दिल्ली: आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद कश्मीर में भड़की हिंसा की मीडिया कवरेज को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी नाखुश हैं. न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने ये ख़बर दी है. पीटीआई के मुताबिक कल कश्मीर के हालात को लेकर हुई हाईलेवल मीटिंग में पीएम मोदी ने इस मामले में अपनी नाखुशी जाहिर की और कहा कि हिजबुल के आतंकी बुरहान को हीरो की तरह पेश किया गया.
बुरहान पर दर्ज दर्जन भर केस का हवाला दिया
इससे उसके समर्थकों और हवा मिली. पीएम मोदी ने बैठक में आतंकी बुरहान पर दर्ज दर्जन भर केस का हवाला दिया और कहा कि सबको पता होना चाहिए कि बुरहान ने किस तरह कश्मीर घाटी में आतंक को हवा दी. इस हाई लेवल की बैठक में गृहमंत्री राजनाथ और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल समेत कई कैबिनेट मंत्री मौजूद थे.

मौजूदा हालात पेंचीदा
कश्मीर में हालात बिगड़े हैं लेकिन राजनीति भी बंद नहीं हुई है. राज्य की पीडीपी-बीजेपी सरकार विरोधियों के निशाने पर है. चार दिन बाद भी श्रीनगर की गलियां सूनी पड़ी है. सड़कों पर कोई दिख रहा है तो वो हैं सिर्फ वर्दी वाले. शुक्रवार शाम तक सब कुछ ठीक चल रहा था. लेकिन जैसे ही आंतकी बुरहान वानी के मारे जाने की खबर आई घाटी में घमासान मच गया.
गृह मंत्री, रक्षा मंत्री, विदेश मंत्री और वित्त मंत्री मौजूद
प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को इस मसले को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की थी. बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमां स्वराज और शीर्ष सुरक्षा अधिकारी शामिल थे. सोमवार को इससे पहले गृह मंत्री ने पर्रिकर, जेटली, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक कर कश्मीर की स्थिति का जायजा लिया था. पीएम मोदी के साथ अफ्रीका गए डोभाल कल ही दौर बीच में छोड़कर वापस आ गए थे.
विदेशी दौरे किए गए रद्द, सरकार एक्शन में
सरकार एक्शन में दिख रही है. प्रधानमंत्री के साथ दौरे पर अफ्रीका गये अजीत डोभाल बीच में ही दौरा छोड़कर देश लौट आये तो आज राजनाथ सिंह ने अपना अमेरिका का कार्यक्रम रद्द कर दिया है. 17 से 22 जुलाई तक राजनाथ सिंह अमेरिका दौरे पर जाने वाले थे. लेकिन कश्मीर की स्थिति को देखते हुए उन्होंने दौरा रद्द कर दिया है.
शिवसेना ने महबूबा पर किया हमला
जम्मू कश्मीर की हिंसा को देखते हुए बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पर सवाल उठाये हैं. सामना में पूछा है कि बुरहान की मौत पर महबूबा की भूमिका क्या है ? इसके साथ ही शिवसेना ने यह भी कह दिया है कि कहीं महबूबा को घाटी की कमान सौंप कर बीजेपी ने गलती नहीं की है.
पाकिस्तान का अलग राग, ‘मातम’ में शरीफ
आतंकी बुरहान के एनकाउंटर में मौत पर पाकिस्तान ऐसे आंसू बहा रहा है जैसे उसका कोई अपना मरा हो. आंसू बहाने वाले आम पाकिस्तानी या पाकिस्तान में पल रहे आतंकी संगठन नहीं बल्कि पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ हैं. शरीफ वही हैं जो भारतीय पीएम मोदी के साथ मिलकर आतंकवाद का मुकाबला करना चाहते हैं. बुरहान पर नवाज शरीफ के आंसू पीएम मोदी को भी नहीं सुहाए.
सरकार के कदम के साथ कांग्रेस
बुरहान एनकाउंटर के बहाने जम्मू कश्मीर में नाक घुसेड़ने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान के खिलाफ कांग्रेस ने भी कडा रुख लिया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा है कि सरकार के हर कदम पर साथ देंगे. इस मामले में यह बयान आने के बाद सरकार की ताकत और बढ़ गई है.

No comments:

Post a Comment