Tuesday, July 12, 2016

PM Modi orders to take action in Kashmir on supporters of terrorists

कश्‍मीर में जिहाद की जंग पर एक्‍शन में आए पीएम मोदी, सेना को दिए बड़े निर्देश


नई दिल्ली। जम्‍मू कश्‍मीर में बिगड़ते हालातों को देखते हुए अपने अफ्रीकी देशों के पांच दिवसीय दौरे से लौटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह ही एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक की। सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने अपनी टीम को इस बैठक के लिए बीती रात ही अवगत करा दिया था। पीएम आज सुबह छह बजे वापस भारत पहुंचे और वहीं से सीधे इस बैठक के लिए निकल पड़े।

पीएम मोदी का एक्‍शन शुरु

पांच दिनों के दौरे के बाद भी उन्होंने बिना देर किए इस उच्चस्तरीय बैठक में हिजबुल कमांडर बुरहान वानी को मार गिराए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में जारी जिहाद की जंग पर बिगड़ते हुए हालातों की समीक्षा की। सूत्रों से मिली जानकारी से पता चला है कि पीएम मोदी ने इस मसले पर भारतीय सुरक्षाबलों को एक बड़ा आदेश दिया है। हालांकि इस आदेश का खुलासा अभी तक मोदी सरकार के किसी भी अधिकारी ने नहीं किया है।
आपको बता दें कि सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में आतंकियों के पोस्‍टर ब्‍वॉय बुरहान वानी की मौत के बाद से ही कश्‍मीर घाटी में माहौल तनावपूर्ण है। यहां बीते चार दिनों से कर्फ्यू लगा हुआ है। अलगाववादी नेता यहां जिहाद की जंग के नाम पर लोगों को भड़का रहे हैं। एक दिन पहले यहां की मस्जिदों से देश विरोधी नारे सुनाई दिए। अलगाववादी नेता यहां मस्जिदों से जिहाद के नाम पर जंग जारी रखने को लेकर कुछ कैसेट्स चला रहे थे। इसके बाद ही बीते दिन करीब 500 कश्‍मीरी लोगों ने सेना के एयरबेस पर हमला कर दिया था।
इस घटना के बाद ही आज पीएम मोदी ने यह उच्‍चस्‍तरीय बैठक बुलाई थी। इस बैठक में पीएम को कश्‍मीर घाटी में पैदा हुए हालातों का पूरा ब्‍योरा दिया गया। बैठक में रक्षामंत्री, गृहमंत्री, विदेश मंत्री के साथ कई अन्‍य शीर्ष अधिकारियों भी शामिल किए गए थे। इस बैठक में पीएम मोदी ने सेना के शीर्ष अधिकारियों को कुछ बड़े निर्देश दिए हैं।
आपको बता दें कि इससे पहले आतंकी बुरहान की मौत के बाद उसके जनाजे में 40 हजार से ज्‍यादा लोग शामिल हुए थे। इसके बाद से ही घाटी में तनाव की स्थिति बन गई थी। यहां बढ़े इस तनाव में अब तक 31 लोगों की मौत हो चुकी है।

No comments:

Post a Comment