Friday, August 5, 2016

कांवड़ लाना इस मुसलमान को पड़ा महंगा, घरवालों ने ही किया बीवी-बच्चों सहित बेदखल

कांवड़ लाना इस मुसलमान को पड़ा महंगा, घरवालों ने ही किया बीवी-बच्चों सहित बेदखल


video



यूपी के शामली में सांप्रदायिक सौहार्द्र को इस मुस्लिम युवक ने नई उड़ान देने की कोशिश की, लेकिन उसे क्या पता था कि उसकी यही पहल उसकी जान पर बन आएगी.

दरअसल, शामली में थाना गढ़ीपुख्ता के भैंसवाल गांव में कांवड़ लेने गए मुस्लिम युवक का परिजनों ने ही बहिष्कार कर दिया है. उसका नाम वकील है और पिछले 4 साल से वह लगातार हरिद्वार से गंगाजल ला रहा है.
वकील का कहना है, 'मैं हरिद्वार गंगाजल लेने गया था. इसी वजह से परिजनों ने मेरे साथ जमकर मारपीट की. बीवी-बच्चों सहित मुझे भी घर से बाहर निकाल दिया. अब मैं अपनी पत्नी और बच्चों के साथ दर-बदर भटक रहा हूं. मुझे जान का खतरा है.'

वकील अपने बीवी-बच्चों के साथ भैंसवाल गांव में रहता है. उसने 4 साल पहले 7 कांवड़ लाने की मन्नत मांगी थी. वकील इस बार चौथी कांवड़ लेकर आया था. यही बात वकील के परिजनों और कुनबे को नागवार गुजरी.
इससे गुस्साए परिजनों ने वकील के साथ मारपीट की. उन्होंने बीवी और बच्चों सहित उसे घर से बाहर निकाल दिया. वकील को परिजनों से जान का खतरा बना हुआ है.

वकील ने डीएम सुजीत कुमार से मिलकर अपनी व्यथा सुनाई और सुरक्षा दिलाए जाने की मांग की है. डीएम ने भी वकील को सुरक्षा और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

No comments:

Post a Comment