Friday, October 14, 2016

Kashmir-dsp-tanvir-ahmed-suspended

पाकिस्तान के लिए जासूसी करते थे DSP तनवीर अहमद, सस्पेंड हुए
श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी को पाकिस्तान को खुफिया जानकारी लीक करने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है। तनवीर अहमद नामक इस अधिकारी पर पिछले कई दिनों से लगातार नजर रखी जा रही थी।



बताया जा रहा है कि, पुलिस के डीएसपी ने कश्मीर घाटी में संघर्ष के दौरान पाकिस्तानी एजेंट्स को खुफिया जानकारियां मुहैया कराईं। 

प्राप्त जानकारियों के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी के. राजेंद्र कुमार पिछले कुछ वक्त से डीएसपी तनवीर के ऊपर नजर रख रहे थे। 

डीजीपी को गृह मंत्रालय से जानकारी मिली थी कि डीएसपी तनवीर अहमद लगातार टेलिफोन के जरिए सीमावर्ती इलाके में मौजूद पाकिस्तानी एजेंट्स के साथ संपर्क में हैं। 

वहीं इन आरोपों पर तनवीर अहमद का कहना है कि करीब एक महीने पहले उन्हें कंट्रोल रूम के फोन पर एक कॉल आया था। फोन करने वाले ने खुद को आर्मी कमांडर बताया। 

उन्होंने कहा कि, फोन करने वाला घाटी में अलग-अलग जगहों पर सुरक्षाबलों की तैनाती की जानकारी चाहता था। 

तनवीर का कहना है कि कॉलर से जानकारी साझा करने से पहले उन्होंने एसपी से इजाजत भी ली थी। 

 जानकारियों के अनुसार, डीएसपी ने वॉट्सऐप पर पाक एजेंट्स से जानकारी शेयर की। गृह मंत्रालय को जब इसकी भनक लगी तो उन्होंने कॉल रिकॉर्ड्स की जांच करवाई। गृह मंत्रालय ने इसके बाद डीजीपी को सूचित किया और लगभग 15 दिन पहले डीजीपी ने तनवीर पर निगरानी रखना शुरू किया। 

जागरण की एक रिपोर्ट की माने तो, खुफिया सू्त्रों के अनुसार, घाटी में तैनात पुलिसवालों को पिछले कुछ सालों से पाकिस्तान से ऐसे फोन आते रहे हैं। 
आमतौर पर कॉलर्स खुद को सुरक्षा एजेंसियों का अधिकारी बताते हैं और घाटी में जवानों की तैनाती की स्थिति की जानकारी मांगते हैं। 

बता दें कि, हाल ही में गुजरात के सीमावर्ती इलाके से भी दो पाकिस्तानी एजेंट पकड़े गये हैं जो भारत की गुप्त जानकारियों को सीमापार पहुंचाते थे, उनसे भी पूछताछ चल रही है।




No comments:

Post a Comment