Tuesday, April 18, 2017

Ahmad Patel backs Sonu Nigam on Azaan statement

अजान जरूरी, लाउडस्पीकर नहीं: सोनू निगम के बाद अब अहमद पटेल का ट्वीट





नई दिल्ली. अजान पर सोनू निगम के ट्वीट के बाद अब सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल ने ट्वीट किया है। पटेल ने ट्वीट किया, "अजान नमाज का अहम हिस्सा है, लेकिन मॉडर्न टेक्नीक वाले आज के दौर में लाउडस्पीकर्स नहीं।" इससे पहले सोनू ने ट्वीट में लिखा था, "भगवान सब को खुश रखे। मैं मुस्लिम नहीं हूं और मुझे अजान की वजह से सुबह उठना पड़ा। भारत में कब धर्म को थोपा जाना बंद होगा।" सोनू के इस ट्वीट पर यूजर्स ने सवाल उठाए। जिसके बाद उन्होंने आज फिर ट्वीट किया और लिखा, "सभी प्यारे साथियों, आपका स्टैंड आपकी समझ को उजागर करता है। मैं अपने बयान पर कायम हूं कि अजान में लाउडस्पीकर्स के इस्तेमाल की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए।" सोनू ने सवाल किया था- फिर इतना शोरशराबा क्यों...?

- सोनू ने सोमवार को चार ट्वीट किए। उन्होंने लिखा- "जिस समय मोहम्मद साहब ने इस्लाम बनाया, तब बिजली नहीं थी। फिर एडिसन की खोज के बाद हमें इसकी क्या जरूरत है?"
- सोनू ने मंदिरों और गुरुद्वारों में होने वाली सुबह की आरती और कीर्तन पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा, "मुझे नहीं लगता है कि कोई मंदिर या गुरुद्वारा इलेक्ट्रिसिटी का इस्तेमाल उन लोगों को उठाने के लिए करते हैं, जो उस धर्म का पालन नहीं करते।"
- इसके बाद अगले ट्वीट में सोनू ने लिखा- "गुंडागर्दी है बस।"
फैन्स ने दिए थे ये रिएक्शन
- सोनू ने जैसे ही पहला ट्वीट किया, लोगों ने उसपर अपनी राय देनी भी शुरू कर दी।
- एक फैन ने लिखा, "मैं आपका फैन हूं। लेकिन यह बकवास स्टेटमेंट है। आपको दूसरे धर्मों का सम्मान करना चाहिए। हम एक डेमोक्रेटिक देश में रह रहे हैं। मैं मुस्लिम नहीं हूं। लेकिन यह जानता हूं कि यह भगवान को पुकारने का उनका तरीका है। यह विश्वास की बात है।"
- एक अन्य फैन ने लिखा, "दोस्त किसी मस्जिद के पास घर ले लो। कुछ दिनों में समझ आ जाएगा कि वे क्या कह रहे हैं।"
- एक और फैन ने लिखा, "भारत धर्म निरपेक्ष देश है। यहां आप ऐसी बात नहीं कह सकते। यहां मुसलमानों की तादाद काफी है। वे इसलिए अपनी प्रेयर नहीं रोक सकते, क्योंकि आप डिस्टर्ब हो जाएंगे।"

No comments:

Post a Comment